क्रिकेट को जेंटलमैन खेल कहा जाता है और कई बार क्रिकेट खिलाड़ियों ने अपने व्यवहार से इसे साबित भी किया है |

google images

पर क्रिकेट के मैदान पर कई बार ऐसा हुआ है जिससे क्रिकेट का खेल शर्मसार हुआ है। आज इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले है क्रिकेट के इतिहास की अब तक की सबसे खतरनाक लड़ाई | क्रिकेट के इतिहास में ऐसी लड़ाई कभी नहीं हुई |

google images

यह घटना बरमूडा में चैंपियंस ऑफ चैंपियन क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल के दौरान हुई थी।
क्लीवलैंड के खिलाड़ी जेसन एंडरसन ने विलोकट्स के बल्लेबाज़ जॉर्ज ओ ब्रायन के बीच ये झगड़ा हुआ था। दोनों के बीच ऐसा झगड़ा हुआ कि ये दोनों बल्ला और स्टम्प लेकर एक-दुसरे के उपर टूट पड़े थे। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच हुआ यह झगड़ा सबसे खतरनाक झगड़ा माना जाता है।
मारपीट की यह चौंकाने वाली घटना हुई भारत से हजारों किमी दूर बरमूडा में। पिछले हफ्ते बरमूडा में खेले गए घरेलू बरमूडा लीग (चैंपियन ऑफ चैंपियंस) के फाइनल मैच के दैरान यह अप्रिय घटना घटी। क्रिकेट लीग में क्लीवलैंड काउंटी क्रिकेट क्लब और विलो कट्स क्लब के बीच मुकाबला खेला जा रहा था। मैच के दौरान बरमूडा के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी जेसन एंडरसन और विपक्षी बल्लेबाज जॉर्ज ओ' ब्रायन के बीच बहस और झगड़ा के बाद मामला मारपीट पर आ गया। दोनों मैदान पर ही आपस में मारपीट करने लगे।


google images


एंडरसन जिन्होंने बरमूडा के लिए लिस्ट-ए में 9 और 5 टी-20 क्रिकेट मैच खेले हैं। यह झगड़ा जब शुरू हुआ तो उस समय वह विकेटकीपिंग कर रहे थे और छोर बदलेने के दौरान उनकी बल्लेबाज से बहस चलती रही कि इस बीच बल्लेबाज ब्रायन ने उसकी ओर बल्ले के प्रहार कर दिया।
इस घटना के बाद दोषी खिलाड़ी पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया। विलोकट्स और क्लीवलैंड के बीच खेले गए फाइनल मैच में क्लीवलैंड के विकेटकीपर जेसन एंडरसन ने विलोकट्स के बल्लेबाज जॉर्ज ओ ब्रायन को मुक्का मार दिया। इस पर बल्लेबाज ने घूमकर विकेटकीपर के सिर पर मारने के लिए अपना सिर घूमाया। इस पर अन्य खिलाड़ी दोनों को छुड़ाने के लिए दौड़े लेकिन एंडरसन नहीं रूके और उन्होंने ब्रायन पर हमला जारी रखा।

google images

बरमुडा में क्लेवलैंड काउंटी क्रिकेट क्लब और विलो कट्स क्रिकेट क्लब के बीच खेले जा रहे मैच में क्रिकेट इतिहास की अभी तक की सबसे खतरनाक लड़ाई देखने को मिली।
क्लेवलैंड के विकेटकीपर जेसन एंडरसन ने आकर बल्लेबाज जॉर्ज ओ ब्रायन को पंच मारा इसके बाद यह लड़ाई इतना गंदा रूप लेली जिसकी कल्पना करना भी मुश्किल है। इस पूरे मामले में जेसन एंडरसन पर लाइफटाइम बैन लग गया है।

क्रिकेट की अब तक की सबसे खतरनाक लड़ाई का विडियो देखें -


क्रिकेट के खेल मे नोक झोक होना एक आम बात है। यह थी क्रिकेट के इतिहास की अब तक की सबसे खतरनाक लड़ाई | क्रिकेट के इतिहास में ऐसी लड़ाई कभी नहीं हुई |