विराट कोहली के जीवन से जुडी बचपन की ऐसी बातें जिन्हें आप शायद ही जानते होंगे |

वर्तमान विश्व क्रिकेट में अगर किसी भी खेल प्रेमी से सबसे ज्यादा फिट खिलाड़ी के बारे में पूछा जाये तो सभी क्रिकेट प्रेमी बिना हिचकिचाए सिर्फ भारतीय कप्तान विराट कोहली का ही नाम लेंगे | विराट कोहली जितना अपनी शानदार बल्लेबाजी के लिए जाने है उतना ही अपनी शानदार फिटनेस के लिए भी जाने जाते है। 

google images

दुनिया के किसी भी खिलाड़ी से विराट कोहली की फिटनेस का कोई मुकाबला नहीं है। दुनिया जानती है कि विराट कोहली अपनी फिटनेस का कितना ध्यान रखते है। मगर आज हम आपको विराट कोहली की फिटनेस को लेकर ही एक बड़ी बात बताएँगे और हो सकता है की इस बात पर आपको यकीन ही नहीं होगा। 
जी हाँ ये बिलकुल सच है कि वर्तमान में क्रिकेट की दुनिया का ये सबसे फिट खिलाड़ी विराट कोहली अपने बचपन में गोलू मोलू था।

google images

उनका मात्र 10 साल की उम्र में वजन 45 किलो था। वो अपने बचपन में काफी हष्ट-पुष्ट हुआ करते थे और खाने पीने का शौक रखा करते थे। ये बात विराट कोहली के कोच राजकुमार शर्मा ने भी आज स्टार स्पोर्ट्स के वी डे स्पेशल में  कही।
विराट कोहली के बचपन के कोच रहे राजकुमार शर्मा कोहली की जबर्दस्त फिटनेस के बारे में बताया।

google images

मुझे विराट कोहली के वो दिन याद आते है, जब वह खाने पिने का बहुत शौकीन था। मक्खन, काठी रोल और मटन रोल उसके मुख्य आहार थे। लेकिन अब वह जिस तरह से अपनी फिटनेस के लिए अपनी इच्छाओं को रोकता है, वो काबिले तारीफ है।

विराट कोहली के कोच ने खोले उनके बचपन के राज़देखें विडियो -



अब रखते है फिटनेस का पूरा ख्याल


बचपन में मोटे होने के बाद जब वह बड़े होते रहे तो वह क्रिकेट के लिए सिरियस होते रहे। और इसी के चलते उन्होंने अपने खाने पीने व फिटनेस पर ध्यान दिया। और आज के दिन में विराट कोहली से ज्यादा अच्छी फिटनेस किसी भी क्रिकेटर की नहीं है

google images

विराट कोहली अपनी फिटनेस को लेकर बहुत सतर्क है और वो किसी भी प्रकार का तला भुना व ज्यादा मसालेदार खाना नहीं खाते है। और उनकी ये फिटनेस मैदान में भी देखने को मिलती है। विराट कोहली सिर्फ अपनी फिटनेस के हिसाब से ही भोजन करते है। और वह अपनी फिटनेस के लिए पानी भी फिटनेस वाला ही पीते है।

दोस्तों इस आर्टिकल में हमने आपको बताया की विराट कोहली के बचपन के कोच ने खोले उनके बचपन के राज़